Bill Gates Is The Most Generous Businessman Now
business

16-Mar-2020, Updated on 12/23/2022 3:12:45 AM

Bill Gates Is The Most Generous Businessman Now

Playing text to speech

बिल गेट्स जैसा महान बिजनेसमैन कभी भी देखने को नहीं मिलेगा

 

बिल गेट्स ने आखिरकार अपनी ही बनाई माइक्रोसॉफ्ट कंपनी को अलिवदा कहने का निर्णेय ले लिया है और कंपनी के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स पद से इस्तीफा देते हुए अपना और माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के आधिकारिक रिश्ते को समाप्त कर दिया. एक समय इसके चेयरमैन रहे बिल गेट्स ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के तौर पर माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन को स्थापित किया. 

उनको भले ही सत्ता एवं पैसे के प्रति आकर्षित व्यक्ति के रूप में देखा जाता हो लेकिन वास्तव में वह मानवता के लिए कार्य करने वाले उद्यमी है. उन्होंने अपने ही राइवल स्टीव जॉब्स की कंपनी एप्पल को एंटी-ट्रस्ट जांच मामले में मदद पहुंचाई. वह एक सफल उद्यमी भी रहे और एक टेक्नोक्रैट भी जिसने कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज लाकर दुनिया को दिखा दिया कि नामुमकिन कुछ भी नहीं है यदि हो मन में विश्वास ....हाँ पूरा हो विश्वास तो होंगे सभी के सभी कामयाब. 

यह वास्तव में पुराने माइक्रोसॉफ्ट का अंत है। शुक्रवार की देर रात, सह-संस्थापक और मूल मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिल गेट्स, दुनिया के सबसे बड़े सॉफ्टवेयर निर्माता के साथ सबसे अधिक पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी धर्मार्थ यानी मानवता के लिए अधिक समय समर्पित करने के लिए कंपनी के बोर्ड को छोड़ देंगे, जो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है वैश्विक स्वास्थ्य पहल और जलवायु परिवर्तन जैसे नए क्षेत्रों में विस्तार करना. 

READ HERE MORE : Arthur Schopenhauer and Ideology Of Life Suffering

गेट्स कंपनी के तकनीकी सलाहकार के रूप में बने रहेंगे, जिससे सीईओ सत्या नडेला और वरिष् प्रबंधन नेतृत्व को उत्पादकता सॉफ्टवेयर, स्वास्थ्य देखभाल प्रौद्योगिकी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसे मुद्दों पर मार्गदर्शन करने में मदद मिलेगी. 

कई मायनों में, एकमात्र ोस परिवर्तन यह है कि बिल गेट्स कंपनी बोर्ड में होने के प्रक्रियात्मक कार्य को छोड़ देंगे लेकिन प्रतीकात्मक रूप से, माइक्रोसॉफ्ट की अंतिम प्रमुख लक्ष्य की स्थापना कंपनी की कहानी के लिए एक गहरा महत्वपूर्ण क्षण है जो पिछले पांच वर्षों में खुद को फिर से मजबूत कर रही है. माइक्रोसॉफ्ट अब वर्तमान सीईओ सत्य नडेला के अंडर अलग तरीके से चल रही जो कि बिल गेट्स की तुलना में उत्पादों और कार्य पद्यति के सन्दर्भ में बिलकुल अलग तरीके से चलती है. 

अब बिल गेट्स अपनी पत्नी मिलिंडा गेट्स के संग अपने बिल एन्ड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के मानवता सरीके कार्यो को आगे बढ़ाने, समाज को तकनिकी रूप से सशक्त करने और नए युग की दुनिया के निर्माण करने में अहम भूमिका निभाएंगे और उन्हें हमारी ओर से ढेरो शुभकामनाएं ओर अंत में थैंक यू बिल ! ...लव यू  

User
Written By
I am a content writter !

Comments

Solutions