Unnao Rape Case : Law & Order Has Gone Paralyzed, Sorry Women It Cannot Save You !
crime

05-Dec-2019, Updated on 12/6/2019 12:44:26 AM

Unnao Rape Case : Law & Order Has Gone Paralyzed, Sorry Women It Cannot Save You !

Playing text to speech

उत्तर प्रदेश जो अपनी स्त्री संस्कृति की लिए बखूबी जाना जाता है उन्नाव रेप केस के बाद से स्त्री विरोधी समाज के लिए आए दिन बदनाम हो रहा है. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार महिला सुरक्षा कि मुद्दे पर चाहे लाख दावे कर ले लेकिन धरातल की सच्चाई बेहद भीषण होने के साथ-साथ दुखद एवं चिंताजनक होती जा रही है. उन्नाव रेप केस और चिन्मयानन्द रेप केस जिसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के ही दो नेता स्वामी चिन्मयानंद और कुलदीप सिंह सेंगर शामिल हैं, उसने सरकार और पार्टी की अकुशलता या फिर कहे लाचारी को सामने ला के रख दिया है. 

आज की घटित हुई घटना से वाकिफ होकर आपके अंदर की रूह भी रोषित हो जाएगी. सुनवाई के लिए कोर्ट की ओर बढ़ रही रेप पीड़िता इस सोच में थी कि उसे ही अपने लिए न्याय के लिए कोर्ट में संघर्षरत रहना पड़ेगा. उसको शायद इस बात का तनिक भी आभास नहीं रहा होगा कि 2 दिन पहले ही जमानत पर छोटे उसके साथ गैंगरेप करने वाले वह दरिंदे उसके गाँव की दहलीज़ पार करने का इंतज़ार कर रहे होंगे. 

जलाने की कोशिश फिर अस्पताल में जिंदगी की जंग शुरू 

Unnao Rape Case Law Order Has Gone Paralyzed Sorry Women It Cannot Save You

वह गाँव की सीमा को पार करते हुए थोड़ी ही दूर बाहर आती है कि उसके रेप के आरोपियों ने उसके ऊपर केरोसिन डालकर उसे ज़िंदा जलाने की क्रूर हरकत की. वह एक घंटे तक एम्बुलेंस की मदद के लिए दौड़ती रही लेकिन समय पर उसे सहायता उपलब्ध नहीं हुई . फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है ओर अपनी ज़िन्दगी के लिए जद्दोजेहद कर रही है जबकि उसका आधे से ज़्यादा शरीर गंभीर रूप से जल चुका है.

पुलिस ने ऐसा घटिया क्राइम करने वाले 5 में से 3 को गुनाहगारों को धरदबोचा है किन्तु 2 अभी भी उसकी पहुँच से बाहर है. क्या 2 दिन पहले जमानत पर बहार आ चुके आरोपियों से पीड़िता को जान का खतरा होगा इसका भी अंदाज़ा भी अब भ्रम में रहने वाली कमज़ोर यूपी पुलिस को नहीं है?  

Unnao Rape Case Law Order Has Gone Paralyzed Sorry Women It Cannot Save You

सरकार की तरफ से बकवास करने के लिए राज्य सरकार के मंत्री रावेन्द्र प्रताप सिंह सामने आए और कह डाला कि - "भगवान राम भी अपराध मुक्त प्रदेश की 100 प्रतिशत गारंटी नहीं दे सकते." धन्य है योगी जी आपके मंत्री और आपकी सरकार. आपकी भी बहन है फिर भी आप दूसरे की बहन की रक्षा नहीं कर सकते ? आपको अपराध मुक्त प्रदेश का झू ा तमगा पहनने का औचित्य ही नहीं है. 

चिन्मयानंद रेप केस में बेल पर बाहर आई पीड़िता युवती पर भी कल को हमला हो जाएगा तो आपके मंत्री माता रानी का नाम लेकर सुरक्षी नहीं दे सकने की बकवास करेंगे ? आज उत्तर प्रदेश में न्याय-व्यवस्था का सिस्टम नपुंसकता की नई सीमा को छू चुका है.  

Unnao Rape Case Law Order Has Gone Paralyzed Sorry Women It Cannot Save You

मीडिया इस पर अंधी-गूंगी है. उसे सिर्फ अपने हिन्दू-मुस्लिम लड़ाई, चीन-पाकिस्तान, अर्थव्यवस्था आदि वाले अजेंडो को ही परोसना है और देश की आधी से ज़्यादा आबादी- महिला समाज के लिए उसके पास कोई टाइम नहीं है सिवाए प्राइम टाइम डिबेट्स की नौटंकी के जहाँ महिला नेता अलका लाम्बा महिला पत्रकार अंजना ओम कश्यप को गाली देकर चली जाती है. 

Unnao Rape Case Law Order Has Gone Paralyzed Sorry Women It Cannot Save You

नेता लोग ही चुने जाने पर गुनाह कर रहे हैं और शर्मनाक बयान भी देते जा रहे हैं. पुलिस बल तो निर्बल सी हो चुकी हैं और उनकी जीहुज़ूरी में लगती दिख रही है और हम लोग ? बस सोशल मीडिया पर गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं बोल-लिख कर.  

माफ़ करना हे स्त्री ! इस सिस्टम की नपुंसकता ने इतना असहाय कर दिया है ....वह तुम्हारी तरफ देख भी नहीं सकता, तुम्हारे बारे में सोचेगा क्या ? और तुम्हारे लिए कुछ करना तो उसके बस में ही नहीं है.

User
Written By
I am a content writter !

Comments

Solutions