Ab Bhi Uski Yaad Aati Hai?
dating

18-Jan-2020

Ab Bhi Uski Yaad Aati Hai?

Playing text to speech

क्या अब भी उसकी याद आती है?

वो ज़िंदा होगी या मर चुकी होगी लेकिन तुम्हे फर्क नहीं पड़ना चाहिए. आखिर उसने तुम्हारा दिल तोड़ा, उसने ये रिश्ता ख़त्म कर दिया और तुम्हे अभी भी उसकी याद आती है जैसे कि उसने कुछ ही नहीं था और सारी गलती तुम्हारी रही हो. अब इतना भी तय करना तुम्हारे लिए मुनासिब नहीं होगा कि वह ऐसी क्यों या या क्यों बन गई ? मत सोचो उसके बारे में क्योंकि वह इसी लायक है. वही थी जो यह बोली शुरुआत में कि वह तुमसे प्यार करती है और जब दिल भर गया या फिर एक छोटी सी बात हो गई तो तुम्हे छोड़ के चली गई. ऐसी लड़कियों का किसी के साथ होना तो एक बात है और टिक पाना अलग होती है.

वह मक्कार थी, फरेबी थी और झू ी थी. उस नकली शहज़ादी की कातिल निगाहों पर मत जाना क्योंकि वह बिलकुल विश्वासपात्र नहीं. अगर फिर गए तो फिर धोखा मिलेगा. तुम्हे अभी भी उसकी याद आ रही है सच में ? तो एक जगह बै ो और खुद को याद दिलाओ कि उसने तुम्हारे साथ क्या सलूक किया था ! वो तुमसे प्यार करती तो तुमसे कभी जुदा ही नहीं होती. क्यों उसके चक्कर में रो-रोकर परेशां हो यार ? वह तुम्हारी नहीं थी और न ही तुमसे कभी प्यार करती थी फिर भी तुमसे यह बात सहन नहीं हो पा रही है वह तुम्हे धोखा देकर जा चुकी है. इसकी वजह है तुम्हारी मनोदशा जिसमें तुमने उसकी नकली और अच्छी इमेज बना रखी है. मिटा दो उस छवि को नहीं तो ज़िंदा भी नहीं बच पाओगे. तुम्हें बस अपने आपको प्यार करना चाहिए और अपना साथ देना चाहिए न कि दूसरों के चक्कर में पड़के अपना समय बर्बाद करना चाहिए. 

[READ HERE MORE: PUTIN PLANS TO STAY FOREVER SUPREME IN KREMLIN]

Ab Bhi Uski Yaad Aati Hai

उसने तुम्हें धोखा दिया, तुम्हें छोड़ के चली गए लेकिन तुमने सॉरी बोला, मिन्नतें करी और उसका हाथ थामे रखा. अब तुम्हें खुद को बदलना होगा, सख्त बन जाओ और स्वार्थीपन दिखाओ. खुद के अलावा और खुद से पहले किसी भी व्यक्ति के बारे में न सोचना ही तुम्हारे लिए हितकारी है.

इससे तुम्हें उसकी याद नहीं आएगी और जो भी तुम्हारे लायक होगी वह तुम्हारी ज़िन्दगी में आएगी भी और रहेगी भी. इसलिए बस खुश रहो और आगे बढ़ो नहीं तो जीना दुश्वार हो जायेगा तुम्हारे लिए.आज के समय में यदि तुम खुद से प्यार नहीं सकते तो अंदर से दबकर मरने के लिए तैयार हो जाओ. अभी भी तुम्हें उसकी याद आ रही है तो ज़रा अपने आप को भी याद को जिसे तुम खो चुके हो, अब आखिर में तुम्ही यहाँ हो और वो कहाँ है ?

User
Written By
I am a content writter !

Comments

Solutions