Usey Kabhie Maaf Mat Karna.......Kyunki
dating

24-Jan-2020

Usey Kabhie Maaf Mat Karna.......Kyunki

Playing text to speech

उसे कभी भी माफ नहीं किया जाना चाहिए। आखिर उसने तुम्हे चोट पहुंचाई और आपके दिल को टुकड़ों में अलग कर दिया, जिससे आप फिर से जुड़ नहीं सकते। आप फिर से चिकित्सा के माध्यम से ीक हो सकते है लेकिन अगर आप अंदर से कमज़ोर है तो यह बातें आपके लिए केवल एक मिथ्या है जिससे आपकी परेशानी केवल बढ़ने ही वाली है।

आपको कभी भी उस व्यक्ति को माफ नहीं करना चाहिए जो जघन्य पापपूर्ण कार्यों के लिए खुद को जिम्मेदार नहीं हराता है। वह आपके साथ ऐसा करने वाला कौन है? वह ऐसा व्यक्ति है जो आपके जीवन में प्यार की बहुत ही अनमोल भावना को प्रज्वलित करता है, जो आपके जीवन में एक नए तत्व को अस्तित्व में लाता है। फिर आप उसके जाल में पड़ने लगते हैं और आप बस प्यार में पागल हो जाते है, लेकिन फिर वह बिंदु आता है जब दोगला शख्स आपको अचानक प्यार करना बंद कर देता है जैसे कि आप दोनों किसी डेटिंग ऐप पर मिले थे और आप दोनों के बीच केवल फ्लिर्टिंग चल रही थी । 

अब आप नहीं जानते कि क्या करना है और उन गलतियों के लिए सॉरी कहना बंद करें जो आपके द्वारा कभी भी की ही नहीं गई थी। पहली बात तो यह कि वह लड़की कभी आपसे प्यार नहीं करती थी या अगर उसके पास कोई मुद्दा था, जिसके कारण वह आपके साथ नहीं रह सकती तो यह बात वह आपको नहीं बता सकती थी ? रिश्ते का इतना लिहाज तो होता उसे कि यह कदम उ ाने से पहले आपको बताना चाहिए था। 

समस्या कभी भी यह नहीं थी कि रिश्ते को अब ख़त्म करना होगा लेकिन रिश्ता कैसे खत्म हुआ। इस मामले में, क्या आप अपने दिल के भीतर से उस बेवफा को माफ करने की उम्मीद कर सकते हैं? बिलकुल नहीं ! वह कोई देवी या पारी नहीं है, वह दुष्ट महिला है जिसने आपकी मासूमियत को बिगाड़ा है, आपको धोखा दिया है और आपको अपने स्वार्थी प्रेम की ज़रूरतों के लिए इस्तेमाल किया है। 

READ HERE MORE : Neta Ji Ke Marg Par Desh Ke Siyasi Dal Nahi Chalte

एक बार उसकी प्यास पूरी हो गई तो वह आपसे छुटकारा पाने लगी और आप सोच भी नहीं सकते कि आपकी खूबसूरत लेकिन नकली दुनिया का क्या हुआ। इस दुनिया में, आपकी इच्छाओं को आत्म-केंद्रित हितों द्वारा रिप्लेस किया गया था। 

आपको उसे कभी माफ़ नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि गलती करना मानवीय है और क्षमा करना दैवीय है लेकिन वह इस टैगलाइन से मेल नहीं खाता है और इस प्रकार आपको उसे माफ़ न करने का पूरा अधिकार है। उसकी शर्मनाक माफी के लिए आपकी अस्वीकृति के कारण उसे पीड़ित होने दें। जब आप दूसरे लोगों की गलतियों के लिए सॉरी बोलते हैं, तो आप खुद को कमजोर बना रहे है, लेकिन जब आप माफ नहीं कर रहे है तो आप खुद को मजबूत, पुनर्जीवित और चंगा होने के लिए पर्याप्त सम्मान दे रहे हैं। 

इसलिए वहां जाकर अपना जीवन जिएं और जब आप फिर से प्यार में पड़ने वाले हों तो दिल की बजाय अपने दिमाग का इस्तेमाल करें लेकिन अपने जीवन के अंत में उस व्यक्ति को माफ न करें। कसम खाएं और इस बात को अपने आप को याद दिलाते रहिये। उसे भुलाया जा सकता है लेकिन उसे कभी माफ नहीं किया जाना चाहिए।

User
Written By
I am a content writter !

Comments

Solutions